खत्म हुआ इंतजार, बिहार बोर्ड कल जारी करेगा 10वीं का परिणाम, यहां होंगे जारी...



बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2020 कल यानी 20 मई 2020 को जारी किया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे. रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में रिजल्ट के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बिहार बोर्ड से जुड़े सूत्रों के मुताबिक कक्षा 10वीं की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का काम पिछले हफ्ते ही पूरा हो गया था. अब बोर्ड ने कक्षा 10वीं के आधे टॉपर्स का वेरिफिकेशन और इंटरव्यू सोमवार को कर लिया है. अब बॉकी टॉपर्स के वेरिफिकेशन और इंटरव्यू मंगलवार को होने के बाद 20 मई को परिणाम सामने आ सकता है. हालांकि अभी तक बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के किसी भी अधिकारी द्वारा इस खबर की पुष्टि नहीं की गई है. लेकिन सूत्रों की मानें तो बुधवार यानी 20 जुलाई 2020 को कक्षा 10 का रिजल्ट जारी किया जा सकता है.

बता दें कि बिहार बोर्ड ने पहले ही ये कहा था कि मूल्यांकन पूरा होने के एक हफ्ते के भीतर रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. अब जबकि मूल्यांकन का काम पूरा हो गया है, तो स्पष्ट है कि बीएसईबी कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2020 के परिणाम एक दो दिनों के भीतर ही ऑनलाइन जारी किए जाएंगे और छात्र अपना रोल नंबर दर्ज करके इसे चेक कर सकते हैं. इस बोर्ड 10वीं की बोर्ड परीक्षा में कुल 15 लाख छात्रों ने भाग लिया था. पिछले वर्ष कक्षा 10वीं बोर्ड एग्जाम में कल 80.73 छात्र पास हुए थे.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां