बिहार और यूपी में आकाशीय बिजली से मौत पर पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया दु:ख.



बिहार और उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से सौ से अधिक लोगों की मौत होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शोक जताया है. भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकतार्ओं से पीड़ित परिवारों की मदद करने के लिए कहा है.

बिहार में गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से जहां 83 लोग तो वहीं उत्तर प्रदेश में 24 लोगों के निधन की खबर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला. राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं. इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर संवेदना जताई. उन्होंने कहा, “बिहार और उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण हुए जान-माल के नुकसान के बारे में जानकर मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है. इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.”

भाजपा अध्यक्ष ने किया ट्वीट

वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार और यूपी के बीजेपी कार्यकतार्ओं को स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर पीड़ित परिवारों की मदद करने के लिए कहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बिहार और उत्तर प्रदेश के कई स्थानो पर बिजली गिरने और भीषण बारिश के कारण कई लोगों के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ. मैं पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. इस संकट की घड़ी में भाजपा के कार्यकर्ता स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर प्रभावित लोगों को हर संभव मदद करेंगे.”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “तेज बारिश और बिजली गिरने के कारण उत्तर प्रदेश और बिहार में कई लोगों के निधन से अत्यंत दुखी हूं. दोनों राज्यों में राहत कार्य पूरी तेजी से चल रहा है. इस आपदा से जान गवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

राहुल गांधी का ट्वीट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, “बिहार में बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. भगवान उनके प्रियजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मेरी अपील है कि पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करें.”

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, “बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात के कारण हुई आज 83 लोगों की असामयिक मौत से मर्माहत हूं. मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं. भगवान सबों की आत्मा को शांति प्रदान करे. सरकार से अपील है कि पीड़ित परिवारों व आश्रितों तक उपयुक्त अनुग्रह राशि यथाशीघ्र पहुंचाए.”

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां