यूपी के कैबिनेट मंत्री की कोरोना से मौत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया दु:ख



लखनऊ. उत्तर प्रदेश की तकनीकी शिक्षा मंत्री कमला रानी वरुण का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने निर्धारित अयोध्या दौरे को रद्द कर दिया है। कमला रानी वरुण, (62) घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक थीं। उनका संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआईएमएस) में इलाज चल रहा था।

मुख्यमंत्री पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर के 'भूमिपूजन' समारोह की तैयारियों और सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा के लिए रविवार को अयोध्या जाने वाले थे। अपने दौरे के दौरान वह वरिष्ठ संतों और पुजारियों से मिलने वाले थे। 'भूमि पूजन' समारोह बुधवार दोपहर के आसपास होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी समारोह में भाग लेने की उम्मीद है।

इस अवसर को यादगार बनाने के लिए तीन अगस्त से पांच अगस्त तक अयोध्या को रोशनी से सजाया जाएगा और सभी निवासियों को इस अवधि के दौरान अपने घरों में दीया जलाने के लिए कहा गया है। इस दौरान मथुरा, काशी, प्रयागराज, नैमिषारण्य, गोरखपुर और चित्रकूट सहित अन्य धार्मिक शहरों में 'अखंड रामायण पाठ' आयोजित किया जाएगा। इस खास अवसर के लिए कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की जा रही है और अयोध्या की सीमाओं को सील कर दिया गया है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां