BIG NEWS: बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत का निधन, कोरोना से थे संक्रमित



बिहार सरकार के मंत्री कपिलदेव कामत का गुरुवार देर रात निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे और लगभग एक हफ्ते से पटना एम्स अस्पताल में भर्ती थे।

जानकारी के मुताबिक किडनी की बीमारी से पीड़ित रहे कपिलदेव कामत कोरोना वायरस से संक्रमण की भी चपेट में आ गए थे। कोरोना से संक्रमित होने के बाद उन्हें उपचार के लिए एम्स पटना में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान गुरुवार की देर रात 1.30 बजे उनका निधन हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले कपिलदेव कामत वेंटिलेटर पर थे।

मुख्यमंत्री नीतीश ने जताया शोक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी सरकार के मंत्री कामत के निधन पर शोक व्यक्त किया है। अपने शोक संदेश में सीएम नीतीश ने कपिलदेव कामत को जमीन से जुड़ा हुआ नेता और कुशल प्रशासक बताते हुए कहा है कि उनके निधन से मुझे व्यक्तिगत दुख हुआ है। उन्होंने परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करते हुए कहा है कि कामत का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

बता दें कि कामत जनता दल यूनाइडेट के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाते थे। वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी करीबी थे। मधुबनी जिले के बाबूबरही से विधायक रहे कामत नीतीश कैबिनेट में पंचायती राज मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे थे। उनके स्वास्थ्य को देखते हुए पार्टी ने इस बार उनके स्थान पर बहू मीना कामत को बाबूबरही से अपना प्रत्याशी बनाया है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां