एनडीए में शामिल हुई वीआईपी, बीजेपी अपने कोटे से देगी सीट


लंबी जद्दोजहद के बाद आखिरकार एनडीए में मंगलवार को सीटों का बंटवारा हो गया. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन के तहत बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं जदयू के हिस्से में 122 सीटें आईं. इसमें से जदयू अपने कोटे से जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को सात सीटें देंगी, इस तरह से जदयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

वहीं भाजपा को 121 सीटें मिली है. बीजेपी अपने कोटे से मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को कुछ सीटें देंगी. कितनी सीटें मिलेंगी ये आज ऐलान नहीं किया गया. बता दें कि मुकेश सहनी ने रविवार को महागठबंधन को बाय बाय कह दिया था. तब महागठबंधन के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच हंगामा हो गया था.

पटना में एक होटल में अयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि 243 सीटों वाली बिहार विधानसभा में जदयू को 122 सीटें मिली हैं. इसमें उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए की जीत पर नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

उन्होंने कहा कि चार दल भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी के अलावा कोई और अगर प्रधानामंत्री की फोटो का इस्तेमाल करता है तो चुनाव आयोग से शिकायत की जाएगी. बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि इस बार बिहार में एनडीए को तीन-चौथाई बहुमत मिलेगा.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां