BREAKING: एक महीने बाद ड्रग्स केस में जमानत मिलने पर रिया चक्रवर्ती जेल से रिहा



सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में जमानत मिलने के बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती जेल से रिहा हो गई हैं. एनसीबी ने 8 सितंबर को रिया चक्रवर्ती को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था. तब से रिया न्यायिक हिरासत में मुंबई के भायखला जेल में बंद थीं. कोर्ट का आदेश आने के बाद भायखला जेल के बाहर पुलिस सिक्योरिटी बढ़ा दी गई. लेडी ऑफिसर को भी तैनात किया गया.


हाई कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत के सहयोगी दीपक सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत दी है. हालांकि ड्रग्स केस में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक की जमानत याचिका अदालत ने खारिज कर दी.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने अपने आर्डर में यह बात कही है कि एनसीबी को रिया के पास से ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है. ना ही सुशांत सिंह राजपूत के घर से ड्रग्स की रिकवरी हुई है. ऐसे में रिया के ऊपर ड्रग्स की कमर्शियल खरीद फरोख्त का कोई आधार नहीं है. बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान एनसीबी ने जमानत का विरोध किया था.


कोर्ट ने रखी ये शर्त

रिया चक्रवर्ती को अपना पासपोर्ट कोर्ट को जमा करना होगा और देश के बाहर सफर करने से पहले रिया को अदालत से इजाजत लेनी होगी. रिया चक्रवर्ती को 10 दिन तक मुंबई पुलिस को रिपोर्ट करना होगा और NCB जब भी रिया को बुलाएगी तो हाजिर होना होगा. जमानत के लिए उन्हें एक लाख रुपए का बॉन्ड भरना होगा.


एनसीबी ने जमानत को चुनौती देने के सवाल पर कहा कि हमें अभी आदेश की कॉपी नहीं मिली है. ऑर्डर का अध्यन करने के बाद आगे के कदमों को लेकर फैसला लिया जाएगा.


वहीं रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि रिया चक्रवर्ती पर एनसीबी ने गलत केस दर्ज किया है.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां