छठ पूजा को लेकर कल से चलेगी मुजफ्फरपुर-मोतिहारी-पोरबंदर स्पेशल ट्रेन



पश्चिम रेलवे ने छठ पूजा के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए 13 नवम्बर को पोरबंदर से मुजफ्फरपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अभिनव जेफ ने गुरुवार को बताया कि ट्रेन नंबर 09269/09270 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर-पोरबंदर होलीडे स्पेशल ट्रेन (एक-एक ट्रिप): ट्रेन नंबर 09269 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर स्पेशल ट्रेन पोरबंदर से 13 नवम्बर (शुक्रवार) को शाम 4.3 बजे चलकर, राजकोट उसी दिन रात को रात 10.55 बजे पहुंचेगी और मुजफ्फरपुर तीसरे दिन शाम को शाम 6.10 बजे पहुंचेगी।

इसी तरह वापसी में ट्रेन नम्बर 09270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर स्पेशल ट्रेन 16 नवम्बर (सोमवार) को मुजफ्फरपुर से दोपहर में 3.15 बजे चलकर राजकोट तीसरे दिन सुबह 10.35 बजे और पोरबंदर दोपहर में 3.10 बजे पहुंचेगी।

जेफ ने बताया कि छठ पूजा के लिए ट्रेन नंबर 09269/09270 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर-पोरबंदर होलीडे स्पेशल ट्रेन मार्ग में दोनों दिशाओं में जामनगर, राजकोट, सुरेन्द्रनगर, विरमगाम, आम्बली रोड, पालनपुर, आबुरोड, मारवाड़ जं., ब्यावर, अजमेर, जयपुर, बांदीकुई, अलवर, रेवाड़ी जं., गुड़गांव, दिल्ली कैन्ट, दिल्ली सराय रोहिल्ला, दिल्ली जं., मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, गोण्डा जं., गोरखपुर, सिस्वा बाजार, बगहा, नरकटियागंज, बेतिया, सगौली, बापुधाम मोतिहारी, चकिया और मेहसी स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी।

इस ट्रेन में एसी 2-टियर, एसी 3-टियर, स्लीपर क्लास और सेकंड क्लास सीटिंग कोच शामिल होंगे। यह ट्रेन पूरी तरह से आरक्षित ट्रेन के रूप में चलेगी। उन्होंने यात्रियों से केन्द्र सरकार की गाइडलाइंस का पालन करने और ट्रेन के निर्धारित समय से डेढ़ घंटा पहले स्टेशन पहुंचने को अनुरोध किया है।

ट्रेन संख्या 09269 का आरक्षण नामित पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट से गुरुवार से शुरू हो गया है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां