BiharBoard: मैट्रिक 2021 की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए जरुरी सूचना.



बिहार बोर्ड ने मैट्रिक 10वीं परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट आया है. मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 देने वाले स्टूडेंट्स जिन्होंने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म की फीस न जमा की हो, वह 9 जनवरी 2021 तक बकाया फीस जमा कर सकते हैं. बिहार बोर्ड की ओर से पूर्व में भी कई बार स्कूलों को इस संबंध में निर्देशित किया गया है, लेकिन स्कूलों ने अभी तक बकाया फीस का भुगतान नहीं किया है, जिसके बाद स्कूल के प्रधानों को अब 9 जनवरी तक फीस जमा करने का एक और मौका दिया गया है.

बगैर फीस नहीं जारी होगा एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड की 10 वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स अगर अपना रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फॉर्म फीस जमा नहीं करेंगे, तो उन्हें एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा. स्कूलों को निर्देशित करते हुए बिहार बोर्ड की ओर से कहा गया है कि अगर कोई परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित रह जाता है इसकी जवाबदेही उनकी होगी.

12वीं बोर्ड की परीक्षा 1 फरवरी से

बिहार राज्य शिक्षा बोर्ड की ओर से कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 1 फरवरी 13 फरवरी 2021 तक कराई जाएंगी. पहले यह परीक्षाएं पहले 2 फरवरी 2021 से 13 फरवरी 2021 तक होनी थी. इसकी पूरी जानकारी बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देखी जा सकती है.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां