सुशासन राज में मोतिहारी में किसान एवं जहानाबाद में रिटायर्ड सीआरपीएफ को मौत के घाट उतारा



बिहार के मुख्यमंत्री एक ओर जहां सूबे के लॉ एंड आर्डर को लेकर लगातार आला अधिकारियों संग बैठक कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर अपराधी ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम देते जा रहे हैं। 24 घंटों के अंदर राज्य के अलग-अलग जिलों में अपराधियों ने एक के एक बाद कई वारदातों को अंजाम दिया। मोतिहारी में किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई, तो जहानाबाद में अपराधियों ने सीआरपीएफ जवान को भी मौत के घाट उतार दिया। मोतिहारी में एक नाबालिग ने छेड़खानी से तंग आकर आत्महत्या कर ली।

मोतिहारी में किसान की गोली मारकर हत्या
मोतिहारी के कुण्डवाचैनपुर थाना क्षेत्र के बड़वा खुर्द गांव में मंगलवार रात आठ बजे के करीब शौच के लिए निकले किसान की बदमाशों ने गोली मार हत्या कर दी। गोली किसान के सीने में लगी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मृतक बड़वा खुर्द गांव का उमेश सिंह(45) था। गोली चलने की आवाज पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। कुण्डवाचैनपुर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच शव को एक खेत से बरामद कर लिया।

परिजनों ने बताया कि उमेश सिंह कल किसी काम से बाहर गये थे। शाम को लौटने के बाद वे दरवाजे पर साइकिल लगाकर शौच के लिए घर के बगल में एक खेत की तरफ गये। जहां पर पहले से घात लगाये बदमाशों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया व पुलिस को सूचना दी। जब कुछ देर तक उमेश घर पर नहीं आया तब परिजनों ने खोजना शुरू किया। मृतक उमेश सिंह की पत्नी नीला देवी ने पुलिस को बताया कि आवाज के समय जब वह दरवाजे पर थी तभी बालापुर गांव के सरदार जी, भंगहा गांव के अरविन्द सिंह व कवैया गांव के रवि सिंह को भागते देखा। नीला देवी ने मामले में इन तीनों के अलावा एक महिला पर भी प्राथमिकी दर्ज करायी है।

मृतक की पत्नी ने उसके पति का नाजायज संबंध व पैसों के लेनदेन को लेकर पूर्व के विवाद को लेकर चारों पर पति की हत्या की आशंका जतायी है। कुण्डवाचैनपुर पुलिस सूचना पर घटनास्थल पर पहुंची । उमेश का शव घर से करीब बीस गज की दूरी पर खेत में पड़ा था। सिकरहना डीएसपी शिवेन्द्र कुमार अनभवी व इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह ने भी पहुंच कर मामले की जांच की। थानाध्यक्ष संजीव रंजन ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतक की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करेगी। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।
- शिवेन्द्र कुमार अनभवी, सिकरहना डीएसपी

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां