खत्म हुआ इंतजार, कल होगा नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार..



पटना. बिहार मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक, नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को होगा. यह समारोह पटना में राजभवन के राजेन्द्र मंडपम में होगा. बता दें कि मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी के बीच दोनों दलों के नेता यानी बीजेपी और जेडीयू लगातार सब कुछ ठीक होने और जल्द ही सरकार के विस्तार की बात कह रहे थे. जबकि विपक्षी दल इसे लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) और भाजपा पर विपक्ष हमलावर थे.

बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार है, जिसमें भाजपा, जेडीयू, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है. जबकि बिहार विधानसभा के सदस्यों की संख्या 243 है, जिसमें से 15 फीसदी विधायक मंत्री बन सकते हैं. साफ है कि बिहार मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित 36 सदस्य शामिल हो सकते हैं. जबकि जेडीयू नेता और शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी इस्तीफा दे चुके हैं और फिलहाल नीतीश मंत्रिमंडल में करीब 21 नए लोग शामिल हो सकते हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद 16 दिसंबर को 14 मंत्रियों के साथ नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस दौरान नीतीश कुमार के अलावा भाजपा के दो उपमुख्यमंत्री सहित 7 सदस्य और जेडीयू के पांच सदस्‍य के साथ जीतन राम मांझी की पार्टी से उनके पुत्र और विकासशील इंसान पार्टी से सहनी को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया था. हालांकि कुछ समय बाद जेडीयू नेता और शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को अपने पद से इस्‍तीफा देना पड़ा था.

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप पढ़ रहे हैं. जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं. ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें, ताकि सभी अपडेट आपको तुरंत मिल सकें. आप हमारे साथ बने रहिए और पाइए हर सही ख़बर, सबसे पहले सिर्फ।

Source: News18

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां