कॉमर्स में पूरे बिहार में टॉप करने वाली सुगंधा के बारे में जानिए, 15 किलोमीटर दूरी तय करती थी.



बिहार इंटरमीडिए 2021 की परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है। इस बार भी रिजल्ट में बेटियों का ही दबदबा है। बिहार टॉइंटर परीक्षा 2021 में साइंस, ऑर्ट्स और कॉमर्स... तीनों ही संकायों में बेटियों ने परचम लहराया है। बिहार की बोर्ड परीक्षा में परचम लहराने वालीं बेटियों में से एक हैं औरंगाबाद जिले की बेटी सुगंधा कुमारी, जिन्होंने कॉमर्स में बिहार टॉप किया है।

Bihar Board 12th Result 2021: तीनों स्ट्रीम्स में लड़कियां टॉपर, शिक्षा मंत्री बोले- नीतीश सरकार की नीतियो की सफलता

कॉमर्स में बिहार टॉप करने वालीं सुगंधा अपनी सफलता से काफी उत्साहित हैं। व्यवसायी सुनील कुमार गुप्ता की बेटी सुगंधा कुमारी ने बात करते हुए अपनी सफलता का श्रेय अपने स्कूल टीचर के साथ मां और पिता को दिया। सुगंधा ने बताया कि आगे चलकर वो सीए बनना चाहती हैं। वहीं ओबरा में बिल्डिंग मैटेरियल का व्यवसाय करने वाले सुगंधा के पिता सुनील प्रसाद को अपनी बेटी की इस सफलता पर गर्व है। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उसका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

औरंगाबाद जिले के सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज की छात्रा सुगंधा कुमारी अपनी पढ़ाई के लिए कितनी परिश्रम करती थीं, इस बात का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह प्रतिदिन जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर की दूरी तय कर कोचिंग करने जाती थीं। सुगंधा को पढ़ाने वाले शिक्षक डॉ धीरज सिंह सचदेवा ने उसकी सफलता पर खुशी जाहिर की।

डॉ धीरज सिंह सचदेवा ने बताया कि वह पढ़ने में काफी अच्छी थी। रिजल्ट से पहले ही उसे पटना में इंटरव्यू के लिए बिहार बोर्ड ने ऑफिस में बुलाया था। उसे 500 में 471 अंक प्राप्त हुए हैं, जो पूरे बिहार में सबसे सर्वाधिक हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां