सीबीएसई की 10वीं-12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है, पीएम मोदी की अधिकारियों के साथ बैठक के बाद फैसला.



देश में कोरोना संक्रमण की विस्फोटक रफ्तार के बीच सीबीएसई बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला किया गया है. CBSE बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं, जबकि 12वीं के एग्जाम स्थगित किए गए हैं. दरअसल, सोशल मीडिया के जरिए स्टूडेंट्स, पैरेंट्स के साथ नेता-अभिनेताओं द्वारा जारी CBSE बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (बुधवार) शिक्षा मंत्री, सचिव एवं अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. जिसके बाद 10वीं की परीक्षाएं रद्द और 12वीं की स्थगित करने का ऐलान किया गया.

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि 10वीं के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा. जबकि 12वीं की परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं. शिक्षा मंत्री ने कहा कि 01 जून को रिव्यू के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा. परीक्षा होने की स्थिति में छात्रों को 15 दिन पहले नोटिस दिया जाएगा.

सूत्रों के हवाले से खबर है कि बोर्ड एग्जाम को लेकर पीएम मोदी के साथ हुई बैठक में अधिकारियों का सुझाव था कि 12th और 10th की परीक्षाओं को स्थगित किया जाना चाहिए लेकिन पीएम ने सबके सुझाव सुनने के बाद कहा कि बच्चे पहले ही Covid-19 में बहुत नुकसान और परेशानी झेल चुके हैं इसलिए 10th की परीक्षाओं को रद्द किया जाना चाहिए. जबकि 12वीं को परीक्षाओं को टाल देना चाहिए

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां