बिहार में कोरोना से 5 पुलिस कर्मियों की मौत, 202 कोविड पॉजीटिव



बिहार में कोरोना की दूसरी लहर से कोई अछूता नहीं रह पाया है। चाहे डॉक्टर हों या पुलिसकर्मी, सब इसकी चपेट में आ रहे हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक बिहार में कोरोना से संक्रमित होकर पुलिसकर्मियों की भी मौत हुई है।

5 पुलिसकर्मियों की मौत, 202 कोविड पॉजिटिव

बिहार में कोरोना से फ्रंट लाइन वारियर यानि पुलिसकर्मी भी बुरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आकर पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है जबकि 202 संक्रमित हुए हैं।

कोरोना को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय में बैठक

बिहार पुलिस मुख्यालय से राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर के प्रसार के चलते फ्रंटलाइन वारियर के लिए पुलिस संगठन के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को देखते हुए सरदार पटेल भवन स्थित बिहार पुलिस मुख्यालय में संक्रमण की रोकथाम के लिए बिहार के पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की गई।

सभी प्रभाग प्रमुखों को सुझाव दिया गया है कि वे अपने-अपने प्रभाग में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक नोडल पदाधिकारी को नामित करेंगे। नोडल अधिकारी का दायित्व होगा कि वह कोरोना संक्रमण की रोकथाम की एसओपी की पूर्ण जानकारी रखते हुए अपने प्रभाग के सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों को संक्रमण के संबंध में जानकारी देंगे।

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में पुलिसकर्मी
कोरोना की दूसरी लहर में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं। पुलिसवाले भी इससे अछूते नहीं है। मुख्यालय के मुताबिक इस वर्ष अबतक 202 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं कोरोना के लक्षण वाले 5 पुलिसकर्मियों की मौत हुई है। पिछले दो दिनों में ही तीन अफसरों ने दम तोड़ दिया है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां