सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगें, पढ़िए आज से क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा..



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ऐलान कर दिया कि सरकार राज्य में फिलहाल लॉकडाउन लगाने नहीं जा रही है. लेकिन राज्य में आशिंक कर्फ्यू जारी रहेगा. सीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कि राज्य में लॉकडाउन की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते केस के मद्देनजर सरकार ने फैसला किया है कि अगले एक हफ्ते तक राज्य के सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे और अन्य सभी शिक्षण संस्थानों को 18 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.


वहीं, बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि कि 30 अप्रैल तक राज्य में नाइट कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान सभी दुकानें, होटल, रेस्टोरेंट शाम सात बजे तक खुलेंगे. जबकि सिनेमाघरों में 50 फीसदी टिकट ही बेचे जाएंगे और सभी पार्कों में मास्क का प्रयोग अनिवार्य होगा.

प्रत्यय अमृत ने कहा कि सभी धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे और सभी सरकारी ऑफिसों में सीमित संख्या में कर्मी मौजूद रहेंगे. जबकि निजी कार्यालयों में 33 फीसदी ही उपस्थिति रहेगी. हालांकि, कोई भी कारखानें बंद नहीं होंगे. विवाह समारोह में और श्राद्ध कार्यक्रमों में 200 लोगों ही अधिकतम शामिल हो सकते हैं सीमा रहेगी. साथ ही, सार्वजनिक कार्यक्रमों में रोक रहेगी.


वहीं, सीएम ने कहा कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उनकी जांच की जा रही है और उन्हें अन्य सभी सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है और राज्य में 11 से 14 अप्रैल तक बिहार में टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चलाया जाएगा.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां